बिलासपुर आई युवती बनी आकिब की शिकार; जानिए नौकरी और शादी के नामपर रेप फिर धर्मांतरण का खेल

रेप फिर धर्मांतरण का खेल
रेप फिर धर्मांतरण का खेल

इन दिनों पूरी देश में धर्मांतरण का मुद्दा जोरों पर है. इसे लेकर तमाम राजनीतिक दल सियासत भी कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में भी गाहे-बगाहे ऐसे मामले सामने आने लगे हैं. इन दिनों इनकी संख्या भी बढ़ गई है. ताजा मामला राज्य की न्यायधानी बिलासपुर से आया है. जहां एक युवती के साथ आरोपी ने पहले पहले नौकरी फिर शादी के नाम पर संबंध बनाए फिर उसे धर्मांतरण के लिए दबाव बनाने लगा और शादी से भी मुकर गया. शिकायत पर सकरी पुलिस ने एक्शन ले लिया है.

शादी का झांसा दिया
मामला बिलासपुर के सकरी थाना क्षेत्र का है. यहां एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई की आकिब जावेद नाम का एक युवक उसके साथ नौकरी और शादी का वादा करके संबंध बनाया. लेकिन, जब शादी करने की बात आई तो वो मुकर गया और उससे अपना धर्म बदलने का दबाव बनाने लगा. शिकायत की बात करने पर उसे मारने की धमकी भी देने लगा. युवती की शिकायत पर सकरी पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया और आरोपी युवक पर धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

जांच में जुटी पुलिस
सकरी थाना प्रभारी अरुण कुमार झा (IPS) ने मामले की जानकारी दी और बताया की युवती की शिकायत पर मामाल दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके खिलाफ धारा 376 के तहत कार्रवाई की जा रही है. उसे जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा. साथ ही पुलिस पूरे मामले की तह तक जांच करने में जुटी है.

नौकरी के लिए आई और बन गई शिकार
बताया जा रहा है लड़की बिलासपुर में नौकरी के लिए आई थी. यहां काम करते करते उसकी आकिब से दोस्ती हुई. यहां उसने नौकरी दिलाने के लिए उसे करीब लाया और संबंध बनाए. आगे चलतर युवक ने उससे शादी का वादा किया और उसका रेप करता रहा. लेकिन, जब लड़की ने शादी की बात की तो वो मुकर गया और धर्मांतरण का दबाव बनाने लगा.

लड़की ने की ये मांग
थाने पहुंची लड़की ने आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, ताकि कोई दूसरी लड़की इस तरह की घटना का शिकार न बने. उसने थाना प्रभारी से आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की गुजारिश की है. पुलिस ने भी लड़की को पूरी तरह से आश्वस्त किया है.

You cannot copy content of this page